Bihar Integrated BEd Admission 2023 – (BA+BEd & B.Sc+BEd) 4 year Course Admission Online Apply 2023 Best Link Here

Bihar Integrated BEd Admission 2023 – ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय +2/ इंटर पास छात्रों के लिए b.ed करने का अवसर 4 वर्षीय इंटीग्रेटेड बीएड में नामांकन के लिए ऑफिशियल सूचना जारी कर दिया गया है जो भी छात्र छात्राएं कोर्स में नामांकन कराना चाहते हैं ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय के ऑफिशियल वेबसाइट www.biharcetintbed-lnmu.in पर जाकर आवेदन करेंगे दिनांक 20th April 2023 से शुरू कर दिया जाएगा। बिहार इंटीग्रेटेड b.ed कोर्स के लिए विज्ञापन जारी कर दिया गया है जो भी छात्र-छात्राएं पाठ्यक्रम में नामांकन लेना चाहते हैं ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय दरभंगा के ऑफिशियल वेबसाइट के माध्यम से इसका पूरा विज्ञापन आप देख सकते हैं।Bihar Integrated BEd Admission 2023

Bihar Integrated BEd Admission 2023 Online Apply के लिए विज्ञापन जारी कर दिया गया है इंटीग्रेटेड कोर्स के लिए आवेदन कल्याणी 20 अप्रैल 2023 से ऑफिशियल वेबसाइट के माध्यम से आवेदन दिया जाएगा इसके लिए ऑफिसर को भी लॉन्च कर दिया गया है जिसका डायरेक्ट लिंक इस पोस्ट के नीचे दिया गया है जो भी छात्र-छात्राएं स्नातक और बीएड करना चाहते हैं यानी 4 वर्षीय कोर्स करना चाहते हैं तो आपके लिए सुनहरा अवसर है

आपको एक ही समय में 2 डिग्री प्राप्त हो जाएगा यानी आप दोनों एक साथ प्राप्त कर सकते हैं। Bihar Integrated BEd Admission 2023 में नामांकन लेकर, एडमिशन से संबंधित आपको पूरी जानकारी इस आर्टिकल में विस्तार पूर्वक बताया गया है तो आप इस आर्टिकल को पूरा पढ़ें और उसके बाद ही आप इस नामांकन के लिए आवेदन करेंगे।

Bihar Integrated BEd Admission 2023 - (BA+BEd & B.Sc+BEd) 4 year Course Admission Online Apply 2023 Best Link Here
Bihar Integrated BEd Admission 2023 – (BA+BEd & B.Sc+BEd) 4 year Course Admission Online Apply 2023 Best Link Here

Bihar Integrated BEd Admission 2023

इंटर पास छात्र-छात्राओं के लिए सुनहरा अवसर है कि आप स्नातक की डिग्री के साथ-साथ b.ed की भी डिग्री प्राप्त करने का, राज्य सरकार ने ललित मिथिला विश्वविद्यालय में एक नया कोर्स कब लॉन्च किया है जिसका नाम Bihar Integrated BEd Admission 2023 के माध्यम से स्नातक डिग्री के साथ-साथ बीएड का भी डिग्री प्राप्त कर सकते हैं।

Bihar CET Integrated BEd 2023

इंटर पास छात्र-छात्राओं के लिए सुनहरा अवसर है बीए और बीएससी करने वाले छात्र-छात्राओं के लिए जो भी छात्र-छात्राएं बीए और बीएससी करना चाहते हैं और साथ में b.ed की डिग्री प्राप्त करना चाहते हैं तो आप ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय से Bihar Integrated BEd Admission 2023 के माध्यम से एक साथ 2 डिग्री प्राप्त कर सकते हैं तो चलिए जानते हैं और भी विस्तार से…

BA+BEd & B.Sc+BEd Course एक साथ आप कर सकते हैं वह भी सिर्फ 4 वर्ष में

4 वर्षीय इंटीग्रेटेड b.ed कोर्स के नाम से किसे जाना जाता है। इसके अंतर्गत (CET -Integrated BEd -2023) परीक्षा में सफल होने के बाद सफल विद्यार्थी को काउंसलिंग कराया जाता है फिर आपको संबंधित महाविद्यालय में नामांकन कराया जाता है। 4 वर्षीय बीएड इंटीग्रेटेड कोर्स में ऑनलाइन आवेदन दिनांक 20th April 2023 से May 2023 तक किया जाएगा।

Bihar Integrated BEd Admission 2023 के लिए ऑफिशियल विज्ञापन ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय की ऑफिशल वेबसाइट www.biharcetintbed-lnmu.in पर देखा जा सकता है इसके अलावा आप www.studyexam399.com की ऑफिशियल वेबसाइट पर भी जाकर विज्ञापन डाउनलोड कर पाएंगे।

Bihar Integrated BEd Admission 2023 ऑनलाइन आवेदन करने हेतु नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक के माध्यम से 4 वर्षीय बीएड इंटीग्रेटेड कोर्स में नामांकन फॉर्म भर सकते हैं।

Bihar Integrated BEd Admission 2023 Link

Join Telegram Group Join WhatsApp Group
Integrated B.Sc+BEd Course Apply Link 1 || Link 2
Integrated BA+BEd Course Apply Link 1 || Link 2
Applicants Login Click Here
Download Prospectus Click Here
Download Short Notification Click Here
College List Click Here
Official Website Click Here
Google Pay Se Paisa Kamaye Click Here
India Post Payment Bank CSP Kaise le
Click Here
Bank of Baroda me e-Mudra Loan Kaise Le Click Here
इस पोस्ट से संबंधित कोई और जानकारी चाहिए तो आप हमें कमेंट बॉक्स में जरूर बताइएगा ताकि आपका कोई भी समस्या हो तो कमेंट बॉक्स में आपको रिप्लाई दिया जा सके।

अगर आपको यह Post पसंद आया है तो इस आर्टिकल को अपने मित्रों में जरूर शेयर करें।
इस आर्टिकल को अंत तक पढ़ने के लिए आपका बहुत-बहुत धन्यवाद्।

आवश्यक सूचना :- ऐसे ही केंद्र सरकार और राज्य सरकार के द्वारा शुरू की गई नई या पुरानी सरकारी योजनाओं की जानकारी हम अब तक सबसे पहले इस Website के माध्यम से पहुंचाते रहेंगे www.studyexam399.com, तो आप हमारे Website को फॉलो करना ना भूलें।

अगर आपको यह आर्टिकल पसंद आया है तो इसे Share जरूर करें।

इस आर्टिकल को अंत तक पढ़ने के लिए धन्यवाद….

नीचे दिए गए सोशल मीडिया के आइकन पर क्लिक करके आप हमारे साथ जुड़ सकते हैं जिस से आने वाली नई योजनाओं की जानकारी आप तक पहुंच सके।

Join Telegram Group Join WhatsApp Group
Loan Apply  Tech Knowledge 

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *